उत्तरप्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा के परिणामो की घोषणा इस दिन होगी यहाँ चेक करे

उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा के छात्रों का रिजल्ट बहुत ही जल्द घोषित किया जा सकता है सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार 55 लाख से अधिक छात्रों को यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार है बताया जा रहा है कि 25 अप्रैल तक यूपी बोर्ड रिजल्ट की घोषणा कर देगा सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने रिजल्ट को देख सकेंगे.

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 लाइव
यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 लाइव

पिछले साल की बात करें तो हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट 25 अप्रैल को ही घोषित किए गए थेइस साल भी रिजल्ट 25 अप्रैल 2024 से पहले ही जारी होने की संभावना बताई जा रही है सभी छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकेंगे रिजल्ट दोपहर 1:30 घोषित किया जाएगा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट एक ही दिन घोषित किए जाएंगे.

उत्तरप्रदेश बोर्ड 10वी 12वी रिजल्ट 2024: Overview

Board Name UPMSP
Exam Name यूपी बोर्ड Examination 2024
Class 10th, 12th
Category Result
Status Releasing
Exam Date Feb 2024 to Mar 2024
Exam Mode Offline
Official Website upmsp.edu.in 

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट यहाँ देख सकेंगे

उत्तर प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकेंगे उत्तर प्रदेश बोर्ड की तीन आधिकारिक वेबसाइट हैं जहां से छात्र अपने परिणाम सबसे पहले देख सकेंगे.
  • upmsp.edu.in
  • upresults.nic.in
  • results.upmsp.edu.in

इसके अलावा रिजल्ट जारी होने के बाद आप हमारी वेबसाइट की मदद से भी रिजल्ट देख सखेंगे जैसे ही यूपी बोर्ड द्वारा रिजल्ट एक्टिवेट किए जाएंगे वैसे ही हम भी आपको नोटिफिकेशन भेज देंगे और हम अपनी वेबसाइट पर भी लिंक एक्टिवेट कर देंगे आप यहां से भी देख सकेंगे.

पिछले साल कब आया यूपी बोर्ड का रिजल्ट?

  • 2023: अप्रैल 25
  • 2022: जून 18
  • 2021: जुलाई 31
  • 2020: जून 27
  • 2019: अप्रैल 27

ऐसे चेक कर सकेंगे यूपी बोर्ड रिजल्ट

यूपी बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए बहुत ही आसान स्टेप को फॉलो करना होगा छात्रों को सबसे पहले उत्तर प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद छात्रों को एक होम पेज ओपन हो जाएगा इसके बाद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट लिंक दिखाई देंगे छात्रों को लिंक पर क्लिक करना है और रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा फिर छात्रों को रिजल्ट दिखाई देगा छात्र रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकेंगे.

Important links

UP Board 10th, Result Click Here
UP Board 12th Result
Click Here
join Telegram
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment