UP Board 10th 12th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा के रिजल्ट इस दिन जारी होगा, यहाँ देखे जानकारी

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कापियों की जांचिंग का काम इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र अपना रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी तक बोर्ड ने रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया है मूल्यांकन पूरा होने के बाद उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी होने की तैयारी की जाएगी इसकेबाद ही तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

यूपी बोर्ड 10वी 12बी रिजल्ट
यूपी बोर्ड 10वी 12बी रिजल्ट

उत्तरप्रदेश बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में सम्मिलित हुए 50 लाख से अधिक विद्यार्थियों को अपने परिणाम का इंतजार है लेकिन 31 मार्च तक कापियों का मूल्यांकन चलेगा इसके बाद रिजल्ट की तारीख की घोषणा की जाएगी जैसे ही रिजल्ट घोषित होने की तारीखों की घोषणा की जाएगी वैसे ही हम आपको तुरंत अपडेट कर देंगे.

यूपी बोर्ड रिजल्ट कब तक आएगा

उत्तर प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कक्षा का रिजल्ट कब तक आएगा 50 लाख से अधिक छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है लेकिन हम आपको बता दें कि पिछले साल यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी किया गया था पिछले साल के आंकड़े के अनुसार 25 अप्रैल से पहले रिजल्ट घोषित होने की संभावना है यदि आप रिजल्ट जारी होने के बाद देखना चाहते हैं तो नीचे स्टेप को फॉलो करके रिजल्ट देख सकते हैं.

यूपी बोर्ड रिजल्ट की जांच कैसे करे

  1. यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
  2. इसके बाद रिजल्ट लिंक का चयन करे.
  3. फिर अपना रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. सभी जानकारी सही दर्ज करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. अपना रिजल्ट देखें और उसे डाउनलोड करें।
  6. प्रिंट आउट लें या स्क्रीनशॉट लें जो आपके लिए सुरक्षित रहेगा।

यूपी बोर्ड 10वी और 12वी कक्षा के रिजल्ट की जांच करने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक जानकारी को सही तरीके से दर्ज करना चाहिए। अगर कोई छात्र अपना रोल नंबर भूल गया है तो वह अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य से संपर्क करके अपना रोल नंबर प्राप्त कर सकता है।

Important links

UP Board 10th, Result Click Here
UP Board 12th Result
Click Here
join Telegram
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment