Navodaya Result 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं और 9वीं सेलेक्शन टेस्ट का रिजल्ट और कटऑफ मार्क्स यहाँ देखे

नवोदय विद्यालय कक्षा 6वी और 9वी में प्रवेश परीक्षा के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे लाखों छात्रों को इन परिणामों का इंतजार है आज हम इस खबर में बताने वाले हैं कि सभी छात्र अपना रिजल्ट कैसे देख सकते हैं और रिजल्ट कब तक जारी हो जाएगा तो कृपया इस खबर को अंत तक पढ़े.

जवाहर्र नवोदय रिजल्ट
जवाहर्र नवोदय रिजल्ट

जवाहर नवोदय विधालय परीक्षा

जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए फेस 1 की परीक्षा 4 नवंबर 2023 को आयोजित हुई थी और फेस 2 की परीक्षा 20 जनवरी 2024 को आयोजित की गई थी और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए परीक्षा 10 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी अब इन सभी छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है यदि आप भी रिजल्ट देखना चाहते हैं तो रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे कुछ महत्वपूर्ण निर्देश दिए हुए हैं जिनके माध्यम से आप रिजल्ट देख सकते हैं.

नवोदय विधालय परिणाम कैसे देखें

जवाहर  नवोदय विधालय कक्षा 6वी और 9वी प्रवेश परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाते हैं। छात्र अपने परिणाम को देखने के लिए नीचे दिए गये निर्देशों का पालन करे.

  1. नवोदय विधालय की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
  2. इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर Results लिंक पर क्लिक करें।
  3. और अपनी कक्षा 6वी या 9वी का चयन करें।
  4. फिर अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी दर्ज करें।
  5. फिर अपना परिणाम देखें और उसे डाउनलोड करें।

नवोदय विधालय कक्षा 6 और कक्षा 9वीं के लिए कटऑफ

संभावित जवाहर नवोदय विधालय कक्षा 6 कटऑफ की बात करें तो जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए कटऑफ 71 से 76 के बीच होगा, वहीं ओबीसी कटऑफ 69 से 70, एसटी के लिए 60-68 और एसटी छात्रों के लिए यह कटऑफ 55 से 60 जा सकता है.

संभावित जवाहर नवोदय विधालय कक्षा 9वीं कटऑफ जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए 80 से 85 के बीच, ओबीसी के लिए 75 से 79 के बीच, एससी के लिए 71 से 74 और एसटी छात्रों के लिए कटऑफ 65 से 70 के बीच हो सकता है.

importants Links

Important Links
नवोदय बिधालय कक्षा 6 रिजल्ट Click Here
नवोदय बिधालय कक्षा 9 रिजल्ट Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Official Website up.gov.in

Leave a Comment