Navodaya Result 2024 Class 6: नवोदय विद्यालय 6th क्लास का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से ऐसे चेक करें

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में दाखिला लेने के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था लेकिन अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का रिजल्ट कब आएगा और आप कहां चेक कर सकते हैं यह जानकारी हम इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं. इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े तभी आपको संपूर्ण जानकारी मिल पाएगी.

नवोदय विधालय रिजल्ट 2024
Navodaya विधालय रिजल्ट 2024

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 को किया गया था और यह परीक्षा दो चरणों में पूरी की गई थी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवोदय विद्यालय कक्षा 6 का रिजल्ट इस वेबसाइट पर जारी होगा और कुछ ही दिनों में रिजल्ट जारी होने की संभावना बताई जा रही है आप रिजल्ट सबसे पहले इस वेबसाइट पर देख पाएंगे यह वेबसाइट नवोदय विद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट है.

रिजल्ट जारी होने के बाद कैसे चेक करें-

  • जवाहर नवोदय विद्यालय का रिजल्ट जारी होने के बाद आपको अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आयेगा.
  • आपको रिजल्ट वाले विकल्प का चयन करना है.
  • इसके बाद आपसे रोल नंबर पूछा जाएगा.
  • आपको रोल नंबर दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

नवोदय विद्यालय महत्वपूर्ण जानकारी

इस बार नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश हेतु 20 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किया है जिस में से केवल 50000 विद्यार्थी ही चयनित किए जाएंगे ऐसे में नवोदय विद्यालय रिजल्ट जारी होने के बाद एक सिलेक्शन लिस्ट जारी की जाएगी जिसमें सलेक्टेड छात्रों का नाम होगा इसके बाद विद्यार्थियों को आवश्यक दस्तावेज लेकर नवोदय विद्यालय में जाना होगा और उनका दाखिला हो जाएगा.
नवोदय विद्यालय से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या फिर हमारे ग्रुप को ज्वाइन करकेरख सकते हैं जैसे ही कोई महत्वपूर्ण जानकारी आएगी हम आपको तुरंत सूचित कर देंगे.

importants Links

Important Links
नवोदय बिधालय कक्षा 6 रिजल्ट Click Here
नवोदय बिधालय कक्षा 9 रिजल्ट Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Official Website up.gov.in

Leave a Comment